Myola

वीडियो चैट और खेल एप्लिकेशन Houseparty के मालिक एक $ 1m पेशकश कर रहा है

तोड़-फोड़ के प्रमाण के लिए हाउस पार्टी प्रदान करता है $ 1m इनाम 

वीडियो चैट और खेल एप्लिकेशन Houseparty के मालिक एक $ 1m पेशकश कर रहा है (£ 810,750) सबूत के लिए इनाम कंपनी एक व्यावसायिक स्मियर अभियान का शिकार था। 
Apps for Maintaining Sanity During the 21 Day Lockdown
ऑनलाइन अफवाहों का आरोप है कि ऐप डाउनलोड करने से नेटफ्लिक्स और स्पॉटिफ़ जैसी अन्य सेवाओं को हैक किया गया। 

कंपनी ने कहा कि उन दावों का समर्थन करने के लिए "कोई सबूत नहीं" था। 

हाउसपार्टी कई देशों में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक बन गया है, जिसमें यूके में कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध शामिल हैं। 

Apptopia के अनुसार मार्च के मध्य में फरवरी के मध्य से सप्ताह के मध्य में औसतन 130,000 प्रति सप्ताह से फरवरी के सप्ताह में 2 मी तक बढ़ी। 

ऑनलाइन गेमिंग फर्म एपिक गेम्स, जो फोर्टनाइट भी बनाता है, ने 2019 में अपने निर्माता से हाउसपार्टी खरीदी। 

एपिक गेम्स ने यह नहीं कहा है कि यह क्यों मानता है कि हाउसपार्टी एक स्मीयर हमले के शिकार थे लेकिन इस बात का सबूत देने के लिए पहले व्यक्ति को भुगतान करने का वादा किया था। 

यह सब कब प्रारंभ हुआ सोमवार को कंपनी ने सोशल मीडिया पर अफवाहों से लड़ना शुरू कर दिया कि वीडियो चैट ऐप अन्य ऐप हैक होने का कारण था। 

ट्विटर स्क्रीनशॉट पर पोस्ट किए गए कई लोगों ने दावा किया कि हाउसहोल्डी डाउनलोड करने के बाद उन्होंने दावा किया कि नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफ़ और यहां तक कि बैंक खातों जैसे अनुप्रयोगों से उन्हें बंद कर दिया गया है। 

हाउसपार्टी नेटफ्लिक्स या स्पॉटिफ़ जैसे तीसरे पक्ष के ऐप का उपयोग नहीं करता है, हालांकि यह फेसबुक और स्नैपचैट पर उपयोगकर्ता के संपर्कों और कनेक्शन तक पहुंच के लिए पूछता है। 

हाउसपार्टी को हटाने के लिए कॉल के बाद उन ट्वीट्स को देखा गया, और दावा किया गया कि एपिक गेम्स उपयोगकर्ताओं को अपने फोन से हाउसपार्टी को हटाने से रोक रहा था। 

कंपनी ने उन आरोपों से इनकार करते हुए एक बयान जारी किया। 

एपिक गेम्स के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमें हाउसपार्टी और अन्य असंबंधित खातों के बीच समझौता करने का सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है।" 

"एक सामान्य नियम के रूप में, हम सुझाव देते हैं कि किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर ऑनलाइन खाते बनाते समय सभी उपयोगकर्ता मजबूत पासवर्ड चुनें।" 

हाउसपार्टी जोखिम 

हाउसपार्टी, जो उपयोगकर्ताओं को वस्तुतः दोस्तों के साथ समूह वीडियो चैट करने और गेम खेलने की अनुमति देती है, हालांकि इसके जोखिम के बिना नहीं है। 
Houseparty offers $1m reward for proof of sabotage - BBC News

गोपनीयता और पेरेंटिंग विशेषज्ञों ने "गेट क्रैशर्स" के बारे में चेतावनी दी है जो ऐप पर बातचीत कर रहे हैं। 

यदि कोई चैट "अनलॉक" कर दी जाती है, तो कोई भी उपयोगकर्ता इसे बिन बुलाए - या "गेट क्रैश" में दर्ज कर सकता है - जब तक कि वे चैट में किसी से जुड़े हुए हैं। 

इससे अनुचित व्यवहार और यहां तक कि अश्लील चित्रों की रिपोर्ट अनजाने उपयोगकर्ताओं को दिखाई जा रही है। 

0 Comments:

Post a Comment

 
close