Myola

पैरा बैडमिंटन चेनियन रहे हैं नोएडा के नए डीएम सुहास एलवाई, कोरोना से बसना पहली चुनौती

पैरा बैडमिंटन चेनियन रहे हैं नोएडा के नए डीएम सुहास एलवाई, कोरोना से बसना पहली चुनौती 
साल 2019 में जब प्रयागराज में कुंभ का आयोजन हुआ था उस वक्त वे प्रयागराज के डीएम थे। इस दौरान उन्होंने पूरी जिम्मेदारी से अपने दायित्वों का पालन किया था। प्रयागराज में क्राउड मैनेजमेंट को उन्होंने बेहतर तरीके से निभाया और कहीं भी भीड़ नहीं जमा होने दी। 
जानिए कौन हैं नोएडा के नए DM सुहास, CM ...
  1. नए डीएम के सामने कोरोना को नियंत्रित करना पहला है 
  2. नोएडा में कोरोना वायरस के अब तक के रोगियों की चुनौती 


सोमवार दोपहर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में कोरोना को नियंत्रित नहीं करने के लिए आईएएस बीएन सिंह को फटकार लगाई और रात तक गौतमबुद्धनगर को नया डीएम मिला। सुहास लालीनाकेरे यतिराज (सुहास एलवाई) को गौतम बुद्ध नगर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। 

मूल रूप से कर्नाटक के शिमोगा के रहने वाले सुहास एलवाई प्रयागराज, आजमगढ़, जौनपुर, सोनभद्र, महाराजगंज और हाथरस के डीएम रहे हैं। सुहास एलवाई ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, 2007 बैच के आईएएस हैं और प्रशासनिक जिम्मेदारियों के साथ खेल में रुचि रखते हैं। 

प्रयागराज के डीएम कुंभ आयोजन के दौरान थे 

2019 में, जब प्रयागराज में कुंभ का आयोजन किया गया था, वह प्रयागराज के डीएम थे। इस दौरान उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया। प्रयागराज में, उन्होंने भीड़ प्रबंधन को बेहतर तरीके से प्रबंधित किया और भीड़ को कहीं भी इकट्ठा नहीं होने दिया। इसके अलावा, उन्होंने शहर में स्वच्छता अभियान चलाया है। सुहास एलवाई अक्टूबर 2017 से फरवरी 2019 तक प्रयाग राज के डीएम थे। 

पढ़ें- कोरोना: अफसरों पर भड़के CM योगी, कहा- बकवास बंद करो, दो महीने से था अलर्ट, क्या किया? 

सुहास बैडमिंटन चैंपियन रहे हैं 

गौतमबुद्धनगर के नए जिलाधिकारी सुहास एलवाई बैडमिंटन के तेज-तर्रार खिलाड़ी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश का झंडा बुलंद किया है। 2016 में, उन्होंने चीन में आयोजित एशियाई चैंपियनशिप में पुरुष एकल में स्वर्ण पदक जीता। 

सुहास ने 2017 में तुर्की में आयोजित पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक भी जीते हैं। सुहास एलवाई अभी भी टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारी कर रहा है। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक को स्थगित कर दिया गया है। 

आगरा से शुरू होती है प्रशासनिक जिम्मेदारी 

2007 में IAS बनने के बाद, सुहास एलवाई ने मसूरी से प्रशिक्षण लिया। इसके बाद, प्रशिक्षण के दूसरे चरण में, वह आगरा में सहायक कलेक्टर बने। संयुक्त मजिस्ट्रेट के रूप में उनकी दूसरी पोस्टिंग आजमगढ़ में थी। इसके बाद, उन्होंने मथुरा, महाराजगंज, हाथरस, सोनभद्र और लखनऊ में कई प्रशासनिक ज़िम्मेदारियाँ निभाईं। 

कोरोना पर पूर्ण कवरेज के लिए यहां क्लिक करें 

गौतम बुद्ध नगर के डीएम बनने से पहले, सुहास एलवाई यूपी सरकार के योजना विभाग में विशेष सचिव के रूप में काम कर रहे थे। 

नोएडा में कोरोना के 38 मामले 
Noida and Ghaziabad turn coronavirus hotspots as numbers soar ...

आपको बता दें कि नोएडा के नए डीएम के सामने सबसे बड़ी और तात्कालिक चुनौती शहर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को नियंत्रित करना है। सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर नाराजगी जताई और नोएडा के पूर्व डीएम बीएन सिंह को डांटा। इसके बाद बीएन सिंह का तबादला हो गया। 

0 Comments:

Post a Comment

 
close